जानिए क्या है Grappler, देखे वीडियो

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो रीपोस्ट किया है और वह अक्सर प्रेरणादायक वीडियो शेयर करते रहते हैं। जिसमें उन्होंने एक ऐसे गैजेट का वर्णन किया जो भारतीय ट्रैफिक पुलिस के लिए महत्वपूर्ण है। इस गैजेट को Grappler कहा जाता है। आइए जानते है क्या है Grappler के बारें में जिसका वीडियो आनंद महिंद्रा ने साझा किया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक कार तेजी से आगे बढ़ रही है और दूसरी गाड़ी उसका पीछा कर रही है। जीप का पीछा कर रहा वाहन अचानक एक तंत्र को सक्रिय कर देता है जो एक जाल छोड़ता है, जो उसके टायर में फंस जाता है और उसकी गति कम कर देता है।

Read More: टीचर ने लगाए छात्राओं के साथ ठुमके

जानिए क्या है Grappler?

वायरल हो रहे वीडियो को पोस्ट करने वाले यूजर ने कहा- ग्रैप्लर एक एरिज़ोना निर्मित उपकरण है जो पुलिस से भागने वाले संदिग्ध को रोकने के लिए एक नायलॉन जाल तैनात करता है। उन्होंने यह भी बताया कि अमेरिका में करीब 1 हजार कानून प्रवर्तन वाहनों में इन्हें लगाया गया है.

यहां देखें पूरा वीडियो-

Read More: 5 रुपये के लिए हुई लड़ाई

लोगों ने दिए रिएक्शन

यूजर @Rainmaker1973 ने वायरल वीडियो को सोशल मीडिया नेटवर्क X पर अपलोड किया, जिसे कभी ट्विटर के नाम से जाना जाता था। आनंद महिंद्रा ने वायरल वीडियो को अपने अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ”मेरा मानना है कि भारतीय ट्रैफिक पुलिस को इस डिवाइस की सबसे ज्यादा जरूरत है.” इस लेख के लिखे जाने तक 51,000 से अधिक लोग वीडियो देख चुके हैं, और कई लोग इसका आनंद ले रहे हैं और इस पर टिप्पणी कर रहे हैं। वीडियो देखने के बाद एक व्यक्ति ने टिप्पणी में आश्चर्य जताया: “यह दोपहिया वाहन पर कैसे काम करेगा?” एक अलग यूजर ने लिखा, “आप सही हैं सर।” एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की, यह बेहद जोखिम भरा है और इसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हो सकती है।

Leave a Comment