जानिए Kalki 2898 AD Release Date – भारत की सबसे महंगी मूवी

सैन डिएगो कॉमिक-कॉन के हॉल एच में प्रदर्शित होने वाली पहली भारतीय फिल्म Kalki 2898 AD समाचार द्वारा जारी एक लुभावनी टीज़र का विषय थी, जिसने 2023 एसडीसीसी में आग लगा दी थी। भारतीय प्रोडक्शन कंपनी वैजयंती मूवीज़, जिसे पहले प्रोजेक्ट के के नाम से जाना जाता था, ने हॉल एच में 2023 एसडीसीसी में अपनी अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना का अनावरण किया, जिसने आसन्न विज्ञान-फाई महाकाव्य के लिए दुनिया भर का ध्यान आकर्षित किया। Kalki 2898 AD एक डायस्टोपियन “स्पाइस पंक” दुनिया बनाता है जहां अंधेरा अतिक्रमण करता है और एक सन्निहित नायक भारतीय पौराणिक कथाओं के साथ विज्ञान-फाई विचारों को जोड़कर अंतिम परीक्षण तक पहुंचता है। खैर, आज इस ब्लॉग के माध्यम से हम kalki 2898 AD release date, कास्ट और कहानी के बारे में जानेगे। 

भारतीय फिल्म सितारों की शानदार टोली के साथ, इस बात की काफी उम्मीद है कि kalki 2898 AD release date की घोषणा करेगा क्योंकि ट्रेलर के अविश्वसनीय ग्राफिक्स और मनोरम कथानक ने दुनिया भर का ध्यान आकर्षित किया है। यह देखते हुए कि kalki 2898 AD का अनुमानित बजट भारतीय फिल्म इतिहास में सबसे अधिक है, यह खबर तेजी से नहीं बल्कि धमाके के साथ सामने आई। इस शानदार महाकाव्य का निर्देशन नाग अश्विन (महानती) द्वारा किया जा रहा है, जो जीत, बहादुरी और पुनर्जन्म की कहानी का वादा करता है। यह kalki 2898 AD के बारे में वर्तमान में उपलब्ध सभी जानकारी है, जिसमें कलाकार, कथानक, ट्रेलर और समाचार शामिल हैं जो 2023 सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में सामने आए थे।

Kalki 2898 AD से जुडी खबर 

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, kalki 2898 AD के 2023 SDCC टीज़र ने अनिवार्य रूप से पूरे कार्यक्रम में तूफान ला दिया। जैसा कि पहले कहा गया था, kalki 2898 AD हॉल एच में ट्रेलर और विशेष पैनल के साथ दिखाई जाने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। महाकाव्य आरआरआर ने अकादमी पुरस्कार और गोल्डन ग्लोब दोनों जीते, जिससे अमेरिकी दर्शकों पर भारतीय सिनेमा के महत्वपूर्ण प्रभाव की शुरुआत हुई। अमेरिका ने आरआरआर की बदौलत भारतीय सिनेमा को मुख्यधारा में देखा, और kalki 2898 AD व्यापक अंतरराष्ट्रीय लोकप्रियता हासिल करने वाली कई भारतीय फिल्मों में से एक होने की संभावना है।

Kalki 2898 AD Release Date

अफसोस की बात है कि Kalki 2898 AD Release Date के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस आश्वासन के बावजूद कि फिल्म को दुनिया भर में वितरित किया जाएगा, भारतीय सिनेमाघरों में Kalki 2898 AD Release Date 12 जनवरी, 2024 है। kalki 2898 AD की अंतरराष्ट्रीय रिलीज जल्द ही होने की संभावना है, इसलिए दर्शकों को 2024 में सिनेमाघरों में फिल्म देखने की उम्मीद करनी चाहिए – आदर्श रूप से बाद में होने के बजाय जल्द ही। फरवरी 2020 में, kalki 2898 AD – जिसे तब प्रोजेक्ट के के नाम से जाना जाता था – की पुष्टि की गई थी। लगभग $75 मिलियन के बजट के साथ, kalki 2898 AD अब आरआरआर को पीछे छोड़ते हुए फिल्म इतिहास की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बन गई है (पॉलीगॉन के माध्यम से)। ऐसा प्रतीत होता है कि kalki 2898 AD बहुप्रतीक्षित फिल्म आरआरआर द्वारा अमेरिकियों के भारतीय सिनेमा को देखने के नजरिए को बदलने के बाद भी मशाल जारी रखेगी। इसे आलोचकों और दर्शकों दोनों से प्रशंसा मिली।

Kalki 2898 AD कास्ट 

kalki 2898 AD समाचार के अनुसार, अगले विज्ञान कथा महाकाव्य में प्रभावशाली कलाकार हैं जिनमें कई प्रसिद्ध भारतीय हस्तियां शामिल हैं। हालाँकि इनमें से कई लोगों की पहचान अज्ञात है, kalki 2898 AD के मुख्य कलाकारों में बाहुबली: द बिगिनिंग के प्रभास को विष्णु के अंतिम अवतार, कल्कि के रूप में दिखाया गया है। अमिताभ बच्चन (ब्लैक), कमल हासन (हे राम) प्रतिपक्षी के रूप में, पसुपति (सरपट्टा बारांबराई), दीपिका पादुकोण (xXx: रिटर्न ऑफ जेंडर केज), और दिशा पटानी (मलंग) को भी भारतीय महाकाव्य में चित्रित किया गया है। इसके अलावा, प्रमुख अभिनेता सूर्या (24), दुलकर सलमान (सीता रामम), और महेश बाबू (डुकुडु) कैमियो भूमिका निभा रहे हैं। नाग अश्विन ने हिंदी और तेलुगु फिल्म kalki 2898 AD का लेखन और निर्देशन किया।

Kalki 2898 AD कहानी 

kalki 2898 AD का कथानक समाचारों में अच्छी तरह से कवर नहीं किया गया है, लेकिन ट्रेलर और 2023 एसडीसीसी में सामने आए कुछ विवरण बहुत सारी जानकारी प्रदान करते हैं। kalki 2898 AD का कथानक एक दमनकारी डायस्टोपियन भविष्य में घटित होता है। हिंदू भगवान विष्णु अच्छे और बुरे के बीच एक महाकाव्य संघर्ष में कल्कि (प्रभास) के रूप में अपना अंतिम अवतार लेते हैं क्योंकि एक अज्ञात अंधेरा मानवता (हासन) के लिए खतरा है।

kalki 2898 AD के संबंध में अन्य समाचारों में एसडीसीसी के दौरान द हॉलीवुड रिपोर्टर (ट्विटर के माध्यम से) के साथ अश्विन द्वारा फिल्म के शीर्षक और कथानक में कल्कि की भूमिका पर चर्चा शामिल है। अश्विन के अनुसार, यह कथा उसी के समान है जिसे अधिकांश धर्म “दूसरा आगमन” कहते हैं, जो एक प्रलयकारी अवसर है जिसमें एक देवता या देवता मानवता को बचाने के लिए पृथ्वी पर लौटते हैं। अश्विन के अनुसार, “कल्कि हमारी एक कथा में विष्णु के दूसरे अवतार के लिए दिए गए नामों में से एक है। कल्कि वह व्यक्ति है जो अन्य धर्मों में दूसरे अवतार का प्रतिनिधित्व करता है।”

Read More

Leave a Comment