दूल्हे ने ट्रैक्टर पर बारात निकाली, लोग हुए हैरान

आजकल, शादियों के बाद दुल्हन को फैंसी कारों में या हेलीकॉप्टर से ले जाया जाता है। हालाँकि, किसानों के एक परिवार ने दुल्हन की विदाई और शादी की बारात दोनों के लिए एक ट्रैक्टर का इस्तेमाल किया गया था। गुहणा गांव के संजू, जो दूल्हे है, अपनी ट्रैक्टर पर बारात सवार होकर पहुंचे। कैथल के गुहणा गांव के किसान नेता सतपाल दिल्लोंवाली के भतीजे की शादी थी, जिसमें किसानी की झलक तो दिखने ही वाली थी। किसान आंदोलन के बाद, संजू – जो बाद में दूल्हा बना – खेती और किसान से संबंधित चीजों से बड़ा लगाव हो गया है। जहां वह अपनी डिग्री के लिए काम कर रहे हैं, वहीं खेती करना उनका शौक है।

Read More: अंजू पाकिस्तान से लौट आई

ऐसा हो भी क्यों ना उनके ताऊ जी एक किसान जो है। दूल्हे के रूप में, संजू को अपनी शादी में कुछ खास करना पड़ा ताकि किसान उसे याद रखे। जब ट्रैक्टर उसके खेतों में चल रहे ट्रेक्टर पर बारात को ले जाना ठीक समझा। संजू का इरादा अपनी दुल्हन मोनिका की डोली को पहुंचाने के लिए अकेले ट्रैक्टर का उपयोग करने का था। बड़े सम्मान के साथ, किसानों का ट्रेक्टर दूल्हे संजू की बारात के साथ गुहाना गांव से रवाना हुआ, जिसे बैंड बाजे के साथ गांव गुहणा से निकला। ट्रैक्टर को फूलों और रिबन से सजाया गया था, जो डोली ले जाने वाली कार जैसा लग रहा था। चर्च से निकलने के तुरंत बाद, दुल्हन का परिवार जुलानी खेड़ा गांव पहुंचा। पूरे रास्ते हर किसी की निगाहें इस अनोखी बारात पर टिकी रहीं।

Read More: चलती ट्रेन में प्रेमी ने रचाई शादी

यहां देखें वीडियो

इसी ट्रैक्टर पर शादी के बाद दुल्हन की विदाई भी की  गई थी. कुछ ही देर में संजू और उसकी नवविवाहिता पत्नी मोनिका ट्रैक्टर से अपने गांव आ गये. इस संदर्भ में जब संजू और उसकी नई दुल्हन मोनिका से बात की गई तो उन्होंने कहा, “हम दोनों के परिवार किसान परिवार हैं. और ऐसे में किसान के ट्रैक्टर पर बारात जाना, और दुल्हन को ट्रैक्टर की इसी डोली में बैठाकर अपने घर लाना कहीं न कहीं हमारे लिए एक गर्व का विषय है.”

किसान नेता सतपाल दिल्लोंवाली के अनुसार, एक किसान के लिए ट्रैक्टर ही सब कुछ है,। और वे सभी खड़े होकर देखते रहे कि ट्रैक्टर को कैसे सजाया गया और बारात में ले जाया जा रहा है। लोगों में यह संदेश गया कि किसानी उनके लिए गर्व की बात है जिस पर उन्हें गर्व है। दूल्हे के पिता बसाऊ राम के मुताबिक, बारात के दौरान जब दुल्हन ट्रैक्टर जैसी डोली में बैठकर पहुंची तो लोग दोनों जगह खड़े होकर देख रहे थे। और हमारे लिए ये गर्व की बात है।

यह लड़की बिल्कुल ऐश्वर्या राय जैसी दिखती है
सीमा हैदर नेलगाए ननद के साथ ठुमके
Zomato Delivery Guy Ducati से करता है फूड डिलीवरी
Golmaal 5 Release Date

Leave a Comment